समाज की कुरीतियां खत्म करने और जागरूकता लाने के लिये पुलिस का चेतना अभियान- ग्रामीण या शहरी क्षेत्र में अपराध की सूचना के लिये जारी किया हेल्पलाइन नम्बर।





जन जन तक चेतना अभियान को पहुंचने के लिये पुलिस अधीक्षक और पुलिस उप अधीक्षक के नेतृत्व में 1/10/22 को लगभग 60 सरपंच और तड़वी (पटेल) के साथ पुलिस ने चेतना शिविर का आयोजन किया।

जानकारी देते हुये पुलिस ने बताया कि, दोपहर 12 बजे से स्थानिय अपना होटल पर शिविर का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में सरपंच और तडवी( पटेल) ने शिरकत की। 


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये महिला सेल प्रभारी डीएसपी वर्षा सोलंकी ने बताया कि, समाज में व्याप्त कुरीतियों, मानव तस्करी और देह व्यापार को गलत बताते हुये उन्हें अपराध की श्रेणी में बताया। साथ ही यह समझाईश देते हुए बताया कि आप गांव के मुखिया हो और लोगों के बीच में रहते हो। गान्व में प्रधान होने के नाटे, जनता में आपकी बाते ज्यादा असर करती हैं। इसलिये सभी सरपंच और तडवी, लोगों को साथ ही अपने गांव की जनता को मानव दुर्व्यवहार के संबंध में जानकारी दें।  और उन्हें अपराध को रोकने और न करने के लिए प्रेरित करे। 


इसके साथ ही  इस प्रकार की किसी भी गतिविधियों की सूचना देने हेतु हेल्प लाइन नंबर भी दिए गए। शिविर के अंत में पुलिस ने सभी सरपंच और तडवी को इस प्रकार के अपराध न करने और न होने देने की शपथ दिलाई।


चेतना शिविर के अंतर्गत स्थानीय अपना होटल पर आयोजित इस कार्यक्रम को डीएसपी वर्षा सोलंकी महिला सेल प्रभारी, उप निरी सुनीता चौहान महिला थाना प्रभारी झाबुआ और महिला आरक्षक मनीषा ने सफलता पूर्वक आयोजित किया। 


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports