कोतवाली प्रभारी संजय रावत लाईन अटैच- नये प्रभारी बाबूलाल मीणा ने सम्भला कार्यभार। आखिर क्यूं किया संजय रावत को लाईन अटैच और जानिये नये पुलिस कप्तान के आने की आहट।




शिवराज सिंह चौहान प्रदेश मुखिया ने अपने प्यारे भान्जो से बत्तमीजी से बात करने वाले एसपी को तत्काल हता दिया यहांं तक कि हटाए जाने के बाद सस्पेंड भी कर दिया। मगर यह पूरी कार्यवाही लगभग एक तरफा ही की गयी। घटना का दूसरा पहलू तो शिवराजसिंह चौहान को दिखा ही नहीं या युं भी कह सकते है कि दिखाया नहीं गया। 


अब इस मामले में कोतवाली प्रभारी संजय रावत को तुरंत ही लाईन अटैच कर दिया गया है। और अब प्रभारी बाबू लाल मीणा को दिया गया है। विद्यार्थियों कि नादानी और हठी प्रवत्ति और झगड़ालू होने के कारण जिले ने एक बेहतर पुलिस कप्तान और एक अच्छा टीआई खो दिया। 

पोलीटेक्नीक में हुये छात्रों के विवाद की उस रात से 8 दिन बाद कोतवाली प्रभारी को इसलिये लाईन अटैच कर दिया क्युंकि शिकायत यह भी थी कि जब एसपी को हटा दिया गया तो कोतवाली टी आई को क्यूं नहीं। क्युंकि मामला एसपी तक तब ही पंहुचा होगा जब मामा के लाड़ले भान्जो की सुनवाई कोतवाली में नहीं की गयी होगी। 

हालांकि, जब मामा प्रदेश मुखिया फ्री में पढ़ाई करवा रहे है तो स्वभाविक है कि भांजे तो जोश में होश खो कर पढ़ाई की जगह लड़ाई करेगे ही। क्युंकि मामा के लाड़ले भांजो को हक पाने के लिये धीरज सभ्यता और सरलता की पढ़ाई नहीं झगड़ा, विवाद और लड़ाई सिखाई जाती हैं। 
क्युंकि विवाद समाप्त कर जब छात्रों के बिच समझौता भी करवा दिया था उसके बाद भी पोलीटेक्नीक कॉलेज के छात्र प्रदेश मुखिया के भांजो ने फिर से भीड़ कर विवाद किया।
 तभी होस्टल बंद किया गया और सभी छात्रों को घर भेजा गया। ताकि जब भी वें आये तो अपने माता पिता को साथ लेकर आये और पढ़ाई करने कि प्रतिज्ञा ले।


बहरहाल पुलिस-प्रशासन के कोने-कोने में नये पुलिस कप्तान के आने की कानाफुसी जोरो पर चल रही हैं। हाल फिलहाल बालाघाट रहे एसपी किसी मिश्रा जी का नाम भी जोरो पर है। मगर यह पूरा मामला सीएम हाऊस से जुड़ा हुआ है, वहीं पर सबकुछ डी-साइड किया जाता है कि कौन एसपी कब कहा और कैसे जायेगा। उस हाऊस में एसपी के हाथ का वजन देख कर उसे किस जिले का भार देना है यह तय होता हैं। 
तो बहुत ही जल्द झाबुआ जिले को पुलिस कप्तान मिलने वाला है।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports