सोतेले पिता को पस्को एक्ट में आजीवन कारावास की सजा- डरा धमका कर मासूम से करता रहा दुष्कृत्य- पडौस की बूढ़ी दादी की हिम्मत से दुराचारी सोतेला पिता हुआ सलाखों के पीछे।





शर्म से शब्द भी तार तार हो गये जब एक सोतेले पिता ने बेटी के साथ दुराचार किया। मामला इंदौर का है जिसकी रिपोर्ट राजेन्द्र नगर थाने में 3 जुलाई 2019 को करवाई गयी थी। 
जिस पर कार्यवाही की गयी और माननीय कोर्ट ने निर्णय पारित करते हुये आरोपी को धारा 376(2)(3)(एन)(एफ) में आजीवन कारावास की सज़ा और धारा 506 में 7 वर्ष की सज़ा के साथ 6 हजार रुपये के अर्थदंड की सज़ा सुनाई।
 जानकारी के अनुसार 8वी कक्षा में अध्ययरत बालिका अपनी मां, भाई और सोतेले पिता के सथ इंदौर शहर में रहती है। बालिका ने बताया कि 5 साल पहले एक एक्सीडेंट में उसके पिता की मृत्यु हो गयी थी जिसके कुछ समय बाद उसकी मां ने दुसरी शादी कर ली थी। उसकी मां के पेर में बीमारी रहने से जो दवा वो खाती उससे उसको नशा हो जाता और वह गहरी नींद में सो जाती। ऐसे ही मौका पा कर आरोपी सोतेले बाप ने 6 जनवरी 2019 को जब उसकी मां दवा खा कर गहरी नीँद में सो गयी और जब भाई भी सो गया तब आरोपी आया और मासूम का मुन्ह बन्द कर उसके साथ गलत काम किया। जब वह दर्द के कारण रोने लगी तो दुराचारी ने और धमकाया कि किसी को भी कुछ बताया तो जान से मार दूंगा। 


बच्ची पर डर इतना हावी था कि वह अपनी मां को भी इस दर्द भरी घटना के बारे में बता नहीं पाई। और उधर निर्लज सोतेले पिता ने 2 से 3 महिनों में कई रातों में बलिका के साथ गलत काम किया। फिर जब हिम्मत कर के बालिका ने अपनी मां को सारी बातें बताई तो आरोपी ने दोनों से साथ खूब मारपिट की और मुंह बन्द रखने को कहां साथ ही मां बेटी को जान से मारने की धमकी भी दे डाली। 
कुछ दिनों के बाद 3 जुलाई 2019 को जब उसके घर पर उसकी मां के पहचान वाले बलिका की शादी की बात लेकर घर आये तो वह घर से भाग कर पडौस में रहने वाली दादी के पास चली गयी। और जब उसका सोतेला बाप लेने आया तो डर के मारे वो रोने लगी और दुराचारी बाप की सारी करतूत बता दी। 
पडौसी दादी ने पुलिस को बुलवाया और घटना की जानकारी देते हुये बालिका से रिपोर्ट दर्ज करवाई।
हालांकि, सम्पूर्ण विवेचना उपरांत आरोपी के विरूद्ध धारा 376(2)(च),376(2)(आई),376(2)(एन),506 भादवि एवं 5(एल)/6, 5(एन)/6 पॉक्सो एक्ट) के अंतर्गत अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया । जिस पर से आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई  गई।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports