जनता के क्रोध से जन्मा अपराध- वाहन की टक्कर से बालिका की हुई मौत तो ग्रामीणों ने वाहन में आग लगा कर ड्रायवर को जिंदा जलाया।



हर्षित ठाकुर, जोबट। 

क्रोध की क्रूरता से कभी कोई नहीं बचा, क्रोध स्वयं ही स्वयं का नाश करता है और सामुहिक हो तब अपराध करता है। ऐसा ही एक मामला आलिराजपुर जिले में सामने आया है। 
सदैव से मानव प्रवृति बनी हुई है नुकसान का बदला नुकसान। जान के बदले जान। 
गुस्से में आदमी इतना निर्दय हो जाता है कि, वो सभ्यता की सारी हदें पार कर जाता हैं। 


बीते दिन एक लोडिंग पीकअप वाहन तेज गति से चंद्रशेखर आजाद नगर थाना क्षेत्र के गांव छोटीपोल से गुजर रहा था, तभी अचानक वाहन से एक 8 वर्षिय बालिका टकराई, और उसकी मौत हो गयी। गुस्साये ग्रामीणों ने वाहन को पकड़ा और उसमें आग लगा दी। 
8वर्षिय बालिका की मौत हो जाने पर क्रोध से आग बबुला हो रहे लोगों ने वाहन चालक को पहले तो खूब पीटा और उसके बाद लोगों ने चालक मगन पिता थानसिंह रावत को जिंदा ही आग के हवाले कर दिया। चालक जलती हुई गाडी में खुद को बचा नहीं पाया और बुरी तरह झुलस गया। 





पिकअप वाहन ने  8 वर्षीय बालिका कांजी पिता राकेश को रौंद दिया। जिससे बालिका की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने घटना के बाद लोडिंग वाहन को चालक सहित आग के हवाले कर दिया। आग लगने से चालक बुरी तरह झुलस गया।



झुलसे हुये चालक को किसी तरह अन्य ग्रामीणो ने बचाया और पुलिस को सूचना कर घायल को तुरंत उपचार के लिये रवाना किया। वाहन चालक का नाम मगन पिता थानसिंह रावत निवासी ग्राम जामनी थाना जोबट बताया जा रहा। 
मामले की सूचना के बाद एसडीओपी व भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। आग में बुरी तरह झुलसे वाहन चालक को इलाज के लिए दाहोद रेफर किया गया जहाँ से उसे बड़ौदा ले जा रहे थे कि रास्ते मे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने एक नामजद व अन्य अग्यात लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली है पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

1 Comments

  1. इस छेत्र की दर्दनाक घटना ऐसी घटना की पूर्णवर्ती ना होना चाहिए,,,

    ReplyDelete

Post a Comment

Famous Posts

Sports