शांति समिति की बैठक में एसडीएम के फ़ैसले की नगर में उड़ती धज्जियां- ओह्वर लोड बडे वाहन शहर में प्रवेश कर आवागमन को कर रहे बाधित। व्यापारियों की मनमानी से प्रतिदिन लगता है शहर में जाम।



हर्षित ठाकुर।
जोबट,



बीते दिनों जोबट में शांति समिति की बैठक आयोजित्की गयी थी जिसमें शहर की समस्याओं पर भी विचार विमर्श किया गया था। जिसमें शहर में बिगाड़ते यातायात के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया था। यातायात के व्यवधान पर जोबट एसडीएम ने यातायात को सुधाने पर जोर दिया था और अनिश्चित समय पर चलने वाली बसों पर चालानी कार्यवाही की बात कही थी साथ ही बडे वाहनों पर भी कार्यवाही की बात करते हुये ओह्वर लोड, बडे वाहनों का शहर में प्रवेश का समय निर्धारित किया था।
मगर सारे नियम सारे फ़ैसले शांतिसमिति बैठक के साथ पल भर में समाप्त हो गये। 
हर दूसरे दिन किसी न किसी व्यापारी की दुकान या गोडाउन पर बडे वाहन आते है और घंटो खड़े रह कर नगर का यातायात बाधित करते हैं। जबकि शहर में प्रवेश करने का जो समय जोबट एसडीएम ने निर्धारित किया था उस समय का तो कभी उपयोग किया ही नही गया। 


दिन के समय बाजार में भारी वाहन प्रवेश करने से ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, और बेकार हो जाती है। प्रमुख मार्गों पर चलना मुश्किल।

जोबट शांति समिति की बैठक में भारी वाहन नगर में रात्रि 8:00 बजे सुबह 7 बजे तक प्रवेश का समय निर्धारित किया गया था, दिन में पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया था। अन्यथा प्रशासन द्वारा चालानी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन प्रशासन सुस्त है और भरी गर्मी में नगर वासियो की हालत बुरी है। 



नगर वासी बताते है कि, भारी वाहनो से आए दिन नगर के मुख्य मार्गो पर ट्रैफिक जाम लगा रहता है, विगत दिनों ही जोबट शांति समिति की बैठक में कही मुद्दों पर चर्चा हुई थी वही भारी  वाहन की भी चर्चा पर प्रशासन ने समय तय किया था। फिर भी व्यापारी अपनी मनमानी कर दादा बन रहे है और प्रशाशन की नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है,

वही ऐसा ही एक मामला बीते दिन जवाहर मार्ग मुख्य रोड पर सुबह सीमेंट से भरा भारी वाहन नगर में मैन रोड पर ही खाली की गया,  जिसमे आम जन को  ट्रैफिक जाम की परेशानी उठानी पड़ी, तो कही देर घंटो तक जाम की स्थिति बनी रही, बहुत देर समय बाद जब वाहन खाली हुआ उसके बाद कहीं आवागमन सुगम हुआ, आवागमन से जूझे लोगो का कहना है की जब तक प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं करेगी तब  तक  नगर में जाम की स्थिति बनी रहेगी।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports