खाली पड़े खनिज विभाग का वीडियों वायरल- खनिज विभाग बड़े-बडो को छोड़ छोटे व्यापारियों का करवा रहा धंधा बन्द। अफसरों की मनमानी का शिकार छोटे व्यापारी।






खनिज विभाग द्वारा टारगेट पुरा करने के लिये जब को कोई रेत से भरी गाडी पकड़ी जाती है तो हर बार गाड़ी मालिक की यही शिकायत होती है कि छोटे व्यापारी को परेशान किया जा रहा है जबकि बड़े-बड़े मफियाओ की रोजना बिना बिल्टी की ओवर लोड अवैध रेत की गाड़िया प्रतिदिन परिवहन कर रही हैं। 
ऐसे ही रानापूर के रास्ते जा रहे ओवर लोड वाहन का वीडियों वायरल हुआ है साथ ही साथ खनिज विभाग के कार्यालय का विडियो भी वायरल किया गया हैं। 
वीडियो में व्यापारी की व्यथा यही है कि जिले की सड़क पर दिन में भी रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है और जिला कार्यालय सूना पड़ा है। 


वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वाहन में रेत ज्यादा भरी हुई है। ऐसे ही खनिज विभाग के सुने कार्यालय के बाहर खड़े एक व्यक्ति ने बताया की पारा में उसका ईट भट्टे का काम है और वही पास में उसने रेत का एक ट्रक खाली करवाया था जिसकी रॉयल्टी भी थी अब उस व्यक्ति ने वही रेत अपने निर्माण किये जा रहे घर तक ले जानी चाही तो खनिज इंस्पेक्टर ने उस ट्रेक्टर को पकड़ कर केस बना दिया और उसे अवैध करार दे दिया। खनिज विभाग इंस्पेक्टर की ऐसे मनमानी के बहुत से व्यापारी शिकार हुये है और प्रतिदिन कार्यालय के चक्कर लगा रहे है लेकिन कोई समाधान नहीं होता। 
जबकि जिले में बेधड़क अवैध रेत का व्यापार किया जा रहा हैं साथ ही अवैध ओवर लोड परिवहन किया जा रहा हैं। बिना लाईसेंस के रेत का अवैध भंडारण किया जा रहा हैं। मगर खनिज विभाग के इंस्पेक्टर और अधिकारियों की नज़रे ऐसे अवैध स्थानों पर न जा कर टारगेट पुरा करने के लिये छोटे-मोटे व्यापारी को फंदे में डाल देते हैं। 



हालांकि बीते दिन खनिज विभाग द्वारा अवैध वाहन की धर पकड़ की है और महिने के टारगेट की संख्या में वृद्धि कि हैं। 

बहरहाल कमजोर को दबा कर और ताकतवर से दब कर काम करने में भलाई नहीं है। जबकि सरकार तो चाहती है कि हर वर्ग में व्यापारियों की भरमार हो युवा नये नये व्यापार में आ कर अपना भविष तैयार करें। मगर लालच से भरे हठी और मनमानी करने वाले अफसर माफियाओ की मिली भगत से से ऐसा होने नहीं देते। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports