37 खाकीधारियों के रातों रात जिले में तब्दीली- अभी कुछ दिन में पुलिस महकमें और भी की जा सकती है हलचल। गुप्त अनुमान का आधार कि जाते जाते कप्तान पूरे जिले में बदल सकते है पुलिस की तस्वीर।





बुधवार की रात पुलिस के 37 अधिकारी कर्मचारियों के लिये आश्चर्यजनक सबीत हुई, वहीं जिले की जनता भी इसी रात को सकते में आ गयी जब यह खबर फैली कि झाबुआ कोतवाली प्रभारी सहित 36 खाकी वर्दी वालो के जिले में ही स्थानांतरण किये गये। 
पेटलावद टीआई जिले की मुख्य कोतवाली के प्रभारी बनाये गये वहीं झाबुआ टीआई को पेटलावद पहुंचाया गया। पुलिस लाईन में अपनी बारी  का इन्तज़ार करते हुये पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौपी गयी। दो महिला आरक्षको को भी बदला गया। 
ऐसे ही जिले के महिला थाना प्रभारी की कुर्सी पर टीआई बाबूलाल मीणा को बैठाया गया।
 

लिस्ट के अनुसार 5 थाना प्रभारी, 8 उप निरिक्षक, 10 सहायक उप निरिक्षक, 5 प्रधान आरक्षक, 6 आरक्षक, दो महिला आरक्षक, और एक सूबेदार को नवीन स्थान पर तत्काल आमद देकर कार्यालय में सूचना देनी होगी। 

सुना है रातों रात प्रस्तुत की गयी ताबदले की सूची इसलिये निकाल गयी कि अगली सुबह सभी बदले हुये खाकीधारी अपने अपने नवीन स्थान पर पहुंच जाये। फिर सुना तो यह भी है जो देरी करेगा वो लाईन में कुछ समय इन्तज़ार करेगा या फिर नई लिस्ट आने की दुआ करेगा। 


हालांकि, सूत्रों के इशारे से पुलिस कप्तान भी सीमा पार कर सकते है, मगर जिले में पुलिस की सुरत का स्थान जरुर बदल देगे। और इसी कारण यह भी हो सकता है कि बहुत जल्द एक अगली लिस्ट ऐसे ही गर्म मौसम की अंधेरी रात को पुलिस कार्यालय से बाहर आ जाये। 

बहरहाल आईने का प्रतिबिंब आईने में ही रहता है जबकि बाहर उसकी सच्चाई कुछ और ही होती है। टीआई के तबादले में भी ज्ञान बांटने वाले कहते तो है कि थाना कोतवाली में समय पूरा हो जाने के कारण खाकी में हेराफेरी की गयी हैं। लेकिन लगता तो कुछ और भी है तभी तो शायद रात की शुरुआत में जिले की पुलिस की तबादले की लिस्ट जारी की गयी। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports