स्टेट लाइट के झूलते तारो से हुआ हादसा- भगौर में 10 क्विंटल गेहूं ट्रेक्टर ट्राली में जलकर हुये खाख।


रणवीर सिंह सिसोदिया,
भगोर झाबुआ,

आज ग्राम के टोड़ी नायक फलिया में रोड पर स्थित स्टेट लाइट के झूलते तारो के कारण आगजनी का हादसा हो गया । दिन के लगभग 12 बजे भगोर निवासी जामसिंह पिता जुवानसिंग नायक अपने खेत से जो कि घर से 1 किलोमीटर की दूरी पर है। 
वहा से गेहूं की कटाई कर ट्रेक्टर ट्रॉली जो की सूखे गेंहू की बालियों से लबालब भरी हुई थी। उसे अपने घर के आंगन में ला रहे थे, आते समय घर के बाहर रोड पर स्थित स्टेट लाइन के झूलते तार जो कि ब्रेक थे, वे सूखे गेंहू की बालियों से टकरा गए और वायर के आपस मे रगड़ से गेहूं की सूखी बलियो ने आग पकड़ ली।



आग ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया और गेंहू की बालिया धु धू कर जलने लगी। इस दौरान ट्रेक्टर ट्राली में कोई मजदूर नही थे अन्यथा भीषण हादसा हो सकता था। 
ट्रेक्टर के ड्राइवर ने कूद कर अपनी जान वचाई, तुरन्त आसपास के लोगो ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की,  तुरंत पानी की उपलब्धता नही होने से  गेंहू की फसल को  बचा नही पाए। 
गेहूं की अनुमानित लागत 10 क्विंटल के आसपास बताई जा रही है । इस मामले में गेहूं मालिक जामसिंह का कहना है कि मैने इन स्टेट लाइन के झूलते तारो को सही करवाने के लिए कई बार बिजली विभाग के कर्मचारियो  को कहा पर उन्होंने सुनवाई नही की। उसी के परिणामतः आज ये दुर्घटना हो गयी। 


ये तो शुक्र है कि इसमें कोई जन हानि नही हुई। मोके से 100 डायल को भी फोन किया गया था। वे भी मौके पर आकर देख अपनी कार्यवाही करके ले गए। ग्राम में कई जगहों पर इस तरह खम्बो से झूलते तारो की स्थिति है इन्हें दुरुस्त किया जाना आवश्यक है ।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports