कल्याणपुरा की नवविवाहिता युवती की आत्महत्या का संदिग्ध मामला- परिजनों ने लगाये गांव के ही युवक पर आरोप, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज। आरोपी युवक पहले से ही फरार।



कल्याणपुरा नगर में 28 नवम्बर 2021 की सुबह लगभग 11 बजे जब लोगों ने सुना कि नगर की एक विवाहित युवती ने आत्महत्या कर जीवन लीला समाप्त कर ली तो लोगों के पैरो तले जमीन सरक गयी। युवती महज 25 साल की थी, जिसकी 2018 में शादी बडे की, मगर शादी के 6 माह बाद ही वैचारिक मतभेद के चलते मामला कोर्ट चला गया था।  
गौरतलब है, युवती की आत्महत्या के दो से तीन दिन पहले एक फोटो वायरल हुआ जिसमें युवती नगर के ही एक अन्य युवक के साथ में थी। परिजनों का यही आरोप है कि, युवती की आत्महत्या का कारण वो युवक ही है, और वह युवक उसी दिन से फरार हैं। पुलिस ने आरोपी युवक ओम प्रकाश पर धारा 306 और 384 में मामला दर्ज किया है।



आत्महत्या के इस संवेदनशील प्रकरण में जानकारी के मुताबिक युवक ओम प्रकाश युवती और युवती के पति का मित्र है साथ ही युवती के तलाक के मामले में युवक ओम प्रकाश बिचवाल बन कर पैसा लेन देन कर मामला खत्म करना चाह रहा था। नगर के लोगों के अनुसार ओम प्रकाश ने डिमांड के पैसे ज्यादा मांगे और इसी कारण बात बनी नहीं जिसके फलस्वरुप फोटो वायरल कर दिया गया। जिसके बाद से युवक फरार है।
आत्महत्या के इस मामले में मृतक युवती के पारीजनों का यही कहना है कि युवक ओम प्रकाश युवती को बहला फुसला कर ले गया और साथ में फोटो खिंच कर ज्यादा पैसो के लिये धमकाया होगा। परिजनो का कहना यह भी है कि युवक ओम प्रकाश फरार है और पुलिस ऐसे युवक को गिरफ्तार करने में देरी कर रही है जिसकी वजह से एक मासूम ने खुद के प्राण त्याग दिये।
पुलिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार भी युवक ने पैसो की डिमांड के साथ फोटो वायरल करने के लिये धमकाया होगा। परिजनों के आरोप पर फरार युवक ओम प्रकाश पर पुलिस ने धारा 306 और 384 में प्रकरण दर्ज किया है। जिसे गिरफ्तार करने के लिये पुलिस हर सम्भव प्रयास कर रही हैं। 

हालांकि लोगों की जुबानी तो यह भी है कि युवक ओम प्रकाश के इस कृत्य ने एक कीमती जीवन को समाप्त करने पर मजबुर कर दिया। पुलिस तीनों की मित्रता की गहराई को नाप ले तो ही इस केस में सफलता का एक पाया मजबूत हो जायेगा। 
बहरहाल आत्महत्या का कारण वह फोटो और उसका वायरल होना है तो पुलिस को उस फरार आरोपी को गिरफ्त में लेकर सज़ा दिलवानी होगी ताकि फिर कोई युवती ऐसे जाल में फंस कर स्वयं की जीवन लीला समाप्त ना करें। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports