भाजपा नेताओं ने कांग्रेस की जनजागरण यात्रा को लेकर उठाये सवाल- कांग्रेस पार्टी बताये, फिरोज खान गांधी के जन्मदिवस से कौन सी यात्रा शुरू करेंगे ?





झाबुआ । 

कांग्रेस ने अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए गांधी सरनेम का जमकर उपयोग किया है, लेकिन कांग्रेसी उस व्यक्ति की चर्चा भी नहीं करना चाहते, जिसके कारण स्व. इंदिरा गांधी के परिवार को गांधी सरनेम मिला। क्योंकि कांग्रेस का कोई भी नेता स्व. फिरोज खान गांधी का जन्मदिवस या पुण्यतिथि मनाने की बात नहीं करता? यदि यह सच नहीं है, तो कांग्रेस नेताओं को यह बताना चाहिए कि वे फिरोज खान गांधी की जन्मदिवस से कौन सी यात्रा या अभियान शुरू करने जा रहे हैं ? 


भारतीय जनता पार्टी के प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व  जिलाध्यक्षद्वय दौलत भावसार, ओम प्रकाश शर्मा एवं नगर मंडल अध्यक्ष अंकुर पाठक ने इन्दिरागांधी के जन्मदिवस 19 नवंबर से पदयात्रा शुरू करने संबंधी समाचारों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह बात कही।


भाजपा नेताओ ने कहा है कि, कांग्रेस के नेता जिस गांधी परिवार के नाम पर जनता से वोट मांगते हैं उस परिवार को गांधी सरनेम ही स्व. फिरोज खान गांधी के कारण मिला है। लेकिन राजनीतिक लाभ के लिए गांधी सरनेम को भुनाने वाले कांग्रेसियों ने स्व. फिरोज खान गांधी को भुला दिया है। जबकि स्व. फिरोज खान गांधी की भी देश की राजनीति में सक्रिय भूमिका रही है और वे महात्मा गांधी तथा पं. जवाहरलाल नेहरू दोनों से ही जुड़े रहे हैं। 
भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और कांग्रेसियों ने अपनी संकीर्ण सोच के चलते कभी स्व. फिरोज खान गांधी का जन्मदिवस या उनकी पुण्यतिथि पर कोई आयोजन नहीं किया। 
देश में लंबे समय तक सत्ता में रही कांग्रेस पार्टी ने स्व. इंदिरा गांधी, स्व. राजीव गांधी, स्व. संजय गांधी के नाम पर तो भवनों, सड़कों और संस्थानों के नाम रखे, लेकिन यहां भी स्व. फिरोज खान गांधी को जानबूझकर नजरअंदाज कर दिया।



 नेतात्रय ने कहा कि कांग्रेसियों की इस सोच से यह स्पष्ट हो गया है कि स्व. इंदिरा जी की पुण्यतिथि या जन्मदिवस पर आयोजन करके कांग्रेस के लोग सिर्फ ढोंग करना चाहते हैं, जनता को गुमराह करना चाहते। वास्तव में उनके मन में स्व. इंदिरा जी के प्रति नाममात्र की श्रद्धा भी नहीं है, वर्ना वे स्व. इंदिरा जी के पति को इस तरह हाशिए पर नहीं ढकेलते।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports