रोमांच से भरे पुनीत कार्य की सराहना- सांड के सिर पर लगी सड़न को डॉक्टर भूरिया ने किया समाप्त - नगर पालिका की टीम ने लगातार 4 दिन प्रयास कर उपचार के लिये पकड़ा आवारा सांड।



शनिवार को जीव सेवा का शुभ कार्य कर पशु चिकित्सक रमेश भूरिया और नगर पालिका टीम ने एक मूक जानवर को सड़न की तड़प से मुक्ति प्रदान की हैं। 



शहर में भ्रमण करने वाला आवारा सांड के सर पर  किसी चौट के कारण घाव हो गया था। और उस घाव में सड़न लग चुकी थी जिसके कारण उस घाव की सड़न में सेकड़ों- करोड़ो कीड़े लग चुके थे जो जर पल आवारा सांड को शारिरीक पीड़ा दे रहे थे जिसके कारण शहर का आवारा सांड याताने झेल रहा था। 

जानकारी के अनुसार नगर पालिका की टीम करीब-करीब 4 दिनों से इस आवारा सांड को पकने की कोशिश कर रही थी मगर सांड रस्सी की पकड़ में आ नही रहा था। लेकिन शनिवार को नगर पालिका की टीम रेश्क्यू में सफल रही और जिसके बाद पशु चिकित्सक रमेश भूरिया ने उस आवारा सांड के सिर की सड़न का उपचार किया। 
इस उपचार में जब सांड को पकड़ा जा रहा था तब शारिरीक ताकत के साथ ही मन की शक्ति की भी जरुरत थी। क्युंकि आवारा सांड की ताकत बहुत ज्यादा थी। 


डॉक्टर भूरिया ने बताया कि, आवारा सांड का नगर पालिका झाबुआ कि टीम द्वारा बड़ी मुश्किल से रेस्क्यू किया गया। सांड के सिर के पीछे वाले हिस्से में एक पुराना घाव था जिसमें काफी संख्या कीड़े पड़ गए थे। मेरे द्वारा घाव कि सफाई कर, उपचार किया गया। चार दिन पहले भी पकड़ने कि कोशिश कि गयी थी परन्तु रेस्क्यू करने में असफल रहे थे। आज पुनः सुशील वाजपेई द्वारा टीम उपलब्ध करवाई गई , जिससे कारण हम एक बेजुबान को पीड़ा से राहत दिलवाई।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports