प्रदेश मुखिया स्वर्गीय दिलीप सिंह भूरिया की प्रतिमा पर कर सकते है माल्यार्पण- दिलीप सिंह भूरिया प्रतिमा प्रांगण को किया जा रहा है स्वच्छ।



5 अक्टूबर को प्रदेश मुखिया शिवराज सिंह चौहान झाबुआ की पावन धरा पर आएगे। प्रशासनिक तौर पर सारी तैयारिया की जा रही हैं। सभी कर्मचारियों और अधिकारीयों को पल भर की फुर्सत नहीं है। क्युंकि जिले में CM साहेब आ रहे हैं। 
मुख्यमंत्री की तैयारी में लगे सभी व्यवस्थाओ के लिये दौड़ रहे हैं।


प्रशासन द्वारा जारी किये गये शेड्यूल में तो दिलीप सिंह भूरिया की प्रतिमा प्रांगण में जाने का कोई उल्लेख नहीं है, मगर भाजपाई सूत्रो के अनुसार प्रदेश मुखिया कुछ पल प्रतिमा के पास रुकेगे। दिलीप सिंह भूरिया की मुर्ति पर माल्यार्पण कर शीश नमन करेगे। जिसके लिये नगर प्रशासन द्वारा मुर्ति की साफ सफाई की जा रही है। रंग रोगन भी किया जा रहा हैं। वहीं भाजपा के बड़े-बड़े नेता भी प्रतिमा की साफ सफाई का जायजा लेने के लिये आ रहे हैं। जिससे भी स्पष्ट होता है कि CM नमन के लिये जरुर जायेगे।

पेसा एक्ट के जनक माने जाने वाले स्वर्गीय दिलीप सिंह भूरिया ने आदिवासियों के लिये बहुत काम किये उनको उनका हक़ और न्याय भी दिलवाया, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने प्रदेश में पेसा एक्ट लागू करने की घोषणा जबलपुर में की है जिसे चरणबद्ध तरीके से लागू किया जायेगा। 
इसलिये भी प्रदेश मुखिया का पेसा एक्ट के जनक स्वर्गीय दिलीप सिंह भूरिया की प्रतिमा पर पहुंचना लाजमी हैं। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports