जनजाति विकास मंच ने विभिन्न गम्भीर विषयों का ज्ञापन प्रदेश मुखिया को सौपा- धर्मांतरण और चर्च पर विशेष कार्यवाही और कृषी कॉलेज की मांग।




मंगलवार को प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जिले में जनजाती कार्यक्रम में आये। जहा से पेसा कानून की शुरुआत भी करनी है। इसी तारतम्य में प्रदेश मुखिया सबसे पहले पेसा एक्ट के जनक, आदिवासियों के लाड़ले नेता स्वर्गीय दिलीप सिंह भूरिया की प्रतिमा पर पहुंचे। जहा पर जनजाती विकास मंच के प्रमुख अल्केश मेड़ा द्वारा सीएम चौहान को एक ज्ञापन सौपा गया।
जिसमें जनजाती बच्चों के लिये कृषी कॉलेज की मांग की गयी साथ ही धर्मांतरण पर और शहर में बन रहे बडे चर्च पर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है। 



स्वर्गीय दिलीप सिंह भूरिया की प्रतिमा के सौंदर्यकरण, जनजातिसंग्रहालय और आदर्श महाविद्यालय का नाम बदलकर स्वर्गीय श्री दिलीप सिंह भूरिया जी के नाम पर, किया जाने के संबंध में भी अल्केश मेड़ा ने प्रदेश मुखिया से बातचीत की। 
साथ ही आवेदन में 
ऑनलाइन परीक्षा केंद्र झाबुआ में करने को लेकर, और 12वीं कक्षा के विद्यार्थी के हॉस्टल भी शुरू किए जाए को लेकर ज्ञापन दिया।

सभी युवाओ ने मुख्यमंत्री का पेसा कानून को लेकर आत्मीय आभार किया  , साथ ही आदरणीय भानु जी भूरिया, कमलजीडामोर, हिन्दू युवा जनजाति संगठन प्रमुख, बिट्टू सिंगार, जसवंत भूरिया ,ॐ प्रकाश राठौर सभी युवा भाई उपस्थित ।


रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports