गुजरात से ग्रामीण क्षेत्रो में बिकने आया 77kg पनीर जब्त- 200रुपये किलो बीकने वाला गुजरात का पनीर जब्त- कार्यवाही जारी।





त्यौहार के लिए जिले में नापतौल और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा कलेक्टर के निर्देशन में कार्यवाही की जा रही है। 7 दिनों से टीम जिले में लगातार खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम सैंपल लेने और नापतौल विभाग द्वारा विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। 

शनिवार को टीम द्वारा पिटोल से कुंदनपुर भ्रमण के दौरान रास्ते मे एसेस स्कूटी पर पनीर ले जाते हुए पाए जाने पर व्यक्ति से पूछताछ की जिसमें गुजरात से पनीर लाकर पिटोल, कुंदनपुर और राणापुर के ग्रामीण क्षेत्रो में लाकर 200 रुपये किलो में विक्रय करना बताया। निरीक्षण में स्कूटी पर कुल 78kg पनीर पैक्ड अवस्था मे पाया गया।  जिस पर किसी भी प्रकार से कोई जानकारी नहीं थी। 



खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा स्कूटी से जांच के लिए पनीर का नमूना लिया गया है और शेष 77kg की मात्रा को मिथ्याछाप और अवमानक होने की शंका के आधार पर जब्त कर लिया। मार्केट में पनीर का रेट 290रुपये प्रति किलो से अधिक है और जब्त पनीर का भाव 200 रुपये प्रति किलो बताया गया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि लगातार कार्यवाही की जा रही है एवं नमूने जांच के लिए लेकर भोपाल प्रयोगशाला को भेजे गए है, रिपोर्ट प्राप्त होने पर आगे की कार्यवाही की जावेगी।

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

1 Comments

  1. Amanak khadya samgri jivan se hilkvad h.. apki suchna kai logo ko bacha sakti h

    ReplyDelete

Post a Comment

Famous Posts

Sports