पुलिस में फिर से फेरबदल-शिकायत पर एक टी.आई. लाईन अटैच और 16 पुलिस कर्मचारी अधिकारी को पुलिस कप्तान ने लाईन से थाना और चौकी में दिया कार्यभार।


पुलिस में फिर से फेरबदल-शिकायत पर एक टी.आई. लाईन अटैच और 16 पुलिस कर्मचारी अधिकारी को पुलिस कप्तान ने लाईन से थाना और चौकी में दिया कार्यभार। 4 टीआई  सहित 34 पुलिसकर्मियों के बदले कार्य स्थल।

पुलिस कप्तान ने एक बार फिर से प्रशासनिक दृष्टि को देखते हुये, 34 पुलिस कर्मचारी और अधिकारीयों के कार्य स्थल बदल दिये हैं। विशेष रूप से इन 34 पुलिस कर्मी में 4 टीआई, 5 एसआई, 10 एएसआई,  7 प्रधान आरक्षक,  6 आरक्षक, और 2 महिला आरक्षक का कार्य स्थान बदला है। साथ ही आदेशित किया गया है कि, तत्काल प्रभाव से नवीन कार्य स्थल पर आमद दे कर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सूचित करें। 


सूत्रो के मुताबिक़ बहुत समय से कल्याणपुरा थाना प्रभारी की शिकायतें की जा रही थी जो की स्वाभाविक है कि राजनीति से सम्बंधित थी। सत्ता विपक्ष की विचारधारा को अपनाते हुये सत्ता पक्ष के लोगों को परेशान करने के अनेक मामले सामने आये थे। 
वहीं इस मर्तबा पुलिस कप्तान ने 16 ऐसे पुलिस कर्मियों को थाना और चौकी पर कार्यभार सौपा है जो पुलिस लाईन में  थे। और 34 पुलिस कर्मी के फेरबदल में एक टीआई और एक आरक्षक को लाईन अटैच किया हैं। 


हालांकि खाकी के इस फेर बदल में प्रशासनिक दृष्टि के साथ राजनैतिक नज़र भी है। जो कार्य स्थल के बदलाव पर आसानी से देखे जा सकते है।

बहरहाल, बीना राजनीति के हर बात अधुरी, देश में हर बदलाव के पीछे राजनीति की रणनीति होती है फिर वो बदलाव चाहे प्रशासकीय हो या शासकिय, या फिर कोई अन्य निजी बदलाव भी। 

रहें हर खबर से अपडेट झाबुआ समाचार के साथ

ख़बर पर आपकी राय

Famous Posts

Sports